VIVO IPL 2021: Kolkata Knight Riders Players 2021 List: KKR Squad 2021

VIVO IPL 2021: Kolkata Knight Riders Players 2021 List: KKR Squad 2021:- कोलकाता नाइट राइडर्स टीम शीर्ष टीमों में से एक है जिनके नाम 2 आईपीएल ट्रॉफी हैं।

2012 और 2014 के संस्करणों में उनका खुद का आईपीएल है। अपने पिछले आईपीएल टाइटल के बाद अब कुछ सालों के लिए फिर से ट्रैक पर आने के लिए।

पिछले साल आईपीएल 2020 में, वे 5 वें स्थान पर रहे क्योंकि वे प्लेऑफ में जाने में असफल रहे। पिछले सीजन से ब्रेंडन मैकुलम उनके कोच हैं।

वह न्यूज़ीलैंड के कप्तान थे और इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने खुद बहुत टी 20 खेले। पिछले साल उन्हें अपने कोच KKR के रूप में नियुक्त करते हुए पहले ही अपना इरादा दिखा दिया था।

उन्हें सिर्फ पिछले साल के सीखने से आईपीएल 2021 के इस सीजन में जाने की जरूरत है। दिनेश कार्तिक पहले से ही टीम की अगुवाई कर रहे हैं।

उनके पास टीम में आंद्रे रसेल हैं। वह वह है जो अपने दम पर किसी भी मैच को जीत सकता है, चाहे वह उसकी बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी। उन्होंने सभी पहलुओं में अपना प्रदर्शन दिखाया है।

सुनील नारायण में कुछ क्षमता है जो उन्होंने पिछले आईपीएल सीज़न में दिखाई है। अब उसे अपना फॉर्म वापस लेने की जरूरत है क्योंकि KKR को आगे बढ़ने की जरूरत है।

VIVO IPL 2021: Kolkata Knight Riders Players 2021 List: KKR Squad 2021:-

आईपीएल 2021 की नीलामी में आते ही वे पैट कमिंस पर बोली लगाने के साथ बदमाश हो गए। KKR ने 15.5 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पाने के लिए खर्च कर दिए।

पैट कमिंस के लिए आधार मूल्य 2 करोड़ रुपये था। यह नीलामी आईपीएल नीलामी 2021 के लिए किसी भी खिलाड़ी पर सबसे अधिक बोली थी।

नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के 2 खिलाड़ियों इयोन मोर्गन और टॉम बैंटन को क्रमशः 5.25 करोड़, 1 करोड़ रुपये में खरीदा। एंग्लो टी 20 और वनडे के लिए इयोन मोर्गन कप्तान हैं।

टॉम बैंटन सबसे अच्छा सौदा है जो KKR को 1 करोड़ में मिल सकता था। उनकी तुलना केविन पीटरसन से अक्सर की जाती है क्योंकि वह अभी करियर में मजबूत चल रहे हैं।

इन बड़े नामों के अलावा KKR ने क्रिस ग्रीन को 20 लाख रुपये की बड़ी कीमत पर खरीदा। वह काफी अच्छे ऑलराउंडर के रूप में काम कर सकते हैं।

कुछ अन्य लोगों के नाम के लिए KKR ने इस साल की आईपीएल नीलामी में प्रवीण तांबे, निखिल नाइक, राहुल त्रिपाठी, एम सिद्धार्थ को खरीदा।

यदि आप KKR के प्रशंसक हैं और आईपीएल 2021 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो हमारे पास आपकी पसंदीदा टीम के बारे में जानने के लिए सब कुछ है।

आईपीएल 2021 के लिए मौजूदा KKR टीम के बारे में जानकारी प्राप्त करें, KKR के सभी मैच शेड्यूल, KKR मैच देखने के लिए टिकट कैसे बुक करें। सब कुछ आप यहां एक जगह पर आसानी से पा सकते हैं।

इसलिए, सभी अपडेट प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से इस पृष्ठ पर जाएं।

Kolkata Knight Riders (KKR) 2021 Team Retained Players & Squad List

VIVO IPL 2021: Kolkata Knight Riders Players 2021 List: KKR Squad 2021
VIVO IPL 2021: Kolkata Knight Riders Players 2021 List: KKR Squad 2021
ईओन मॉर्गन (कप्तान)
आंद्रे रसेल
शिवम मावी
शुबमन गिल
सुनील नरीन
पेट कमिंस
दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)
कमलेश नागरकोटी
वरुण चक्रवर्ती
टिम सेइफर्ट
कुलदीप यादव
लोकी फर्ग्युसन
नितीश राना
प्रसिद्ध कृष्णा
रिंकू सिंह
संदीप वार्रिएर
राहुल त्रिपाठी

Kolkata Knight Riders (KKR) 2021 Team Bought in Auction Players & Squad List

शाकिब-अल-हसन
हरभजन सिंह
बेन कटिंग
करुण नायर
पवन नेगी
वेंकटेश अय्यर
शेल्डन जैक्सन
वैभव अरोरा

निष्कर्ष

अंत में आशा करता हूँ कि यह VIVO IPL 2021: Kolkata Knight Riders Players 2021 लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान कि गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस VIVO IPL 2021: Kolkata Knight Riders Players 2021 लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रो व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें।

इसके अतिरिक्त यदि आपके मन में VIVO IPL 2021: Kolkata Knight Riders Players 2021 लेख से संबंधित कोई प्रश्न उठ रहा है? तो आप कमेंट के माध्यम से हमसे पूछ सकते हैं।

हम आपके द्वारा पूछे गए सभी के प्रश्नों का उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे। भविष्य में भी हम आपके लिए ऐसे ही रोचक व उपयोगी लेख लाते रहेंगे।

अतः आप भविष्य में प्रकाशित होने वाले सभी लेखों कि ताज़ा जानकारी के लिए कृपया हमारे फेसबुक पेज और वेबसाइट को Subscribe कर ले।

ताकि आपको भविष्य में प्रकाशित होने वाले लेखों की ताज़ा जानकारी समय पर प्राप्त हो जाये।

धन्यवाद…

Kolkata Knight Riders Players 2021 List & Kolkata Knight Riders Players 2021 List in Hindi

Leave a Comment