VIVO IPL 2021: Delhi Capitals Players 2021 List: DC Squad 2021

VIVO IPL 2021: Delhi Capitals Players 2021 List: DC Squad 2021:- IPL के पहले सीज़न के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स सबसे होनहार टीमों में से एक थी। उस समय, वीरेंद्र सहवाग टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

बाद में उन्होंने अपनी टीम का नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल कर दिया। तब तक, वे अन्य टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक अच्छा स्थान खोजने के लिए वहां संघर्ष कर रहे थे।

लेकिन पिछले आईपीएल सीजन के अनुसार, यह अब तक के उनके सबसे अच्छे सीजन में से एक है। वे श्रेयरस अय्यर के नेतृत्व में एलिमिनेटर जीतने और क्वालिफायर 2 में हारने के बाद तीसरे स्थान पर रहे।

दिल्ली कैपिटल फैन के रूप में, हम सभी इस सीजन में आईपीएल 2021 ट्रॉफी उठाने की उम्मीद कर रहे हैं।

यहां आपको दिल्ली कैपिटल स्क्वाड, आईपीएल 2021 के मैच शेड्यूल के बारे में सभी अपडेट मिलते हैं। आप दिल्ली कैपिटल मैचों के लिए टिकट भी बुक कर सकते हैं।

दिल्ली की राजधानियों 2021 के दस्ते के लिए विस्तृत जानकारी के अनुसार, प्रबंधन ने इस पर बहुत अच्छा काम किया था।

जैसा कि टीम ने आईपीएल 2020 के आखिरी सीजन में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। वे श्रेयस अय्यर की कप्तानी में उपविजेता के रूप में समाप्त हुए।

इसलिए, वे निश्चित रूप से उसे इस सीजन का नेतृत्व करना चाहते हैं। उनके शीर्ष 3 बल्लेबाज शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत हैं। उन्होंने पिछले सीज़न में 400+ रन बनाए।

DC में अधिकांश खिलाड़ी युवा हैं। प्रबंधन को उन्हें अगले कुछ वर्षों तक बनाए रखना चाहिए क्योंकि वे इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

VIVO IPL 2021: Delhi Capitals Players 2021 List: DC Squad 2021

आईपीएल ऑक्शन 2021 पर DC ने शिमरोन हेटमेयर और जेसन रॉय के रूप में अपनी तरफ से कुछ अच्छे खिलाड़ियों को चुना। ये दोनों अपने अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं।

जबकि जेसन रॉय क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की तरफ से जीत रहे हैं। DC ने शिमरॉन हेटमेयर के लिए INR 7.75 करोड़ खर्च किए, जबकि उन्हें 1.5 करोड़ के लिए जेसन रॉय मिले।

दिल्ली कैपिटल की गेंदबाजी लाइन की बात करें तो उनके पास ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा जैसे दो बेहतरीन पेसर हैं।

वे ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी भी प्रकार की बल्लेबाजी लाइन अप का सामना कर सकते हैं। और इस साल की नीलामी के बाद, उन्होंने अपने दस्ते में 2 भारतीय पेसर जोड़े हैं।

वे मोहित शर्मा को INR के लिए 50 लाख और तुषार देशपांडे को केवल INR 20 लाख के लिए चुनते हैं। DC ने ललित यादव को INR 20 लाख के आधार मूल्य पर खरीदा।

आईपीएल सीज़न 14 के लिए दिल्ली कैपिटल में शामिल होने वाले अन्य लोगों में क्रमश: INR 2.4 करोड़ और INR 1.5 करोड़ के लिए ऑल-राउंडर क्रिस वोक्स शामिल हैं।

यदि आप स्क्वाड में देख सकते हैं, तो आप मार्कस स्टोइनिस को पा सकते हैं, DC ने INR 4.8 करोड़ के साथ बोली लगाकर उसे जीता। वह पहले से ही RCB के लिए खेल चुके हैं और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर हैं।

सभी DC प्रेमियों के लिए, हम आपको आपकी पसंदीदा टीम के लिए हो रही सभी जानकारी, मैच शेड्यूल और नवीनतम समाचार प्रदान कर सकते हैं।

तो, सभी अपडेट प्राप्त करने के लिए बने रहें। दिल्ली की राजधानियों की विस्तृत खिलाड़ी सूची के लिए नीचे देखें।

Delhi Capitals (DC) 2021 Team Retained Players & Squad List

VIVO IPL 2021: Delhi Capitals Players 2021 List: DC Squad 2021
VIVO IPL 2021: Delhi Capitals Players 2021 List: DC Squad 2021
श्रेयस अय्यर (कप्तान)
शिखर धवन
पृथ्वी शॉ
रिषभ पंत (विकेटकीपर)
शिमरोन हेटमायर
मार्कस स्टोइनिस
क्रिस वोक्स
ललित यादव
प्रवीन दुबे
कगिसो रबाड़ा
अनरीच नॉर्खिया
ईशांत शर्मा
आवेश खान
रविचंद्रन अश्विन
अक्स़र पटेल
अमित मिश्रा

Delhi Capitals (DC) 2021 Team Bought in Auction Players & Squad List

अजिंक्या रहाणे
स्टीव स्मिथ
एम सिद्धार्थ
टॉम कर्रन
सैम बिलिंग्स
उमेश यादव
रिपल यादव
विष्णु विनोद
लुकमन मेरिवाला

निष्कर्ष

अंत में आशा करता हूँ कि यह VIVO IPL 2021: Delhi Capitals Players 2021 लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान कि गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस VIVO IPL 2021: Delhi Capitals Players 2021 लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रो व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें।

इसके अतिरिक्त यदि आपके मन में VIVO IPL 2021: Delhi Capitals Players 2021 लेख से संबंधित कोई प्रश्न उठ रहा है? तो आप कमेंट के माध्यम से हमसे पूछ सकते हैं।

हम आपके द्वारा पूछे गए सभी के प्रश्नों का उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे। भविष्य में भी हम आपके लिए ऐसे ही रोचक व उपयोगी लेख लाते रहेंगे।

अतः आप भविष्य में प्रकाशित होने वाले सभी लेखों कि ताज़ा जानकारी के लिए कृपया हमारे फेसबुक पेज और वेबसाइट को Subscribe कर ले।

ताकि आपको भविष्य में प्रकाशित होने वाले लेखों की ताज़ा जानकारी समय पर प्राप्त हो जाये।

धन्यवाद…

Delhi Capitals Players 2021 List & Delhi Capitals Players 2021 List in Hindi

Leave a Comment