VIVO IPL 2021: Chennai Super Kings Players 2021 List: CSK Squad 2021

VIVO IPL 2021: Chennai Super Kings Players 2021 List: CSK Squad 2021:- 3 आईपीएल उनके नाम के साथ और 8 बार आईपीएल फाइनल में, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है।

IPL से 2 साल के लिए बैन होना, 2018 में वापस आना और फिर से IPL ट्रॉफी जीतना CSK ने दिखा दिया कि ये सब रुकने वाला नहीं है।

कप्तान कूल महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में, CSK हमेशा मैदान में आशाजनक दिखती है। आईपीएल का कोई भी सीजन हो, वे हमेशा उस अनुभव को साबित करते हैं।

पिछले सीजन की बात करें तो CSK मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2019 के फाइनल में सिर्फ एक रन से हार गया था। लेकिन 2020 में, वे 7 वें स्थान पर रहे।

IPL 2021 सभी सेट है और इसी तरह CSK है। हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है कि कप्तान को एक्शन में कूल लगे क्योंकि वह भारतीय टीम से 6 महीने से अधिक समय से दूर है।

यदि आप दस्ते को देख सकते हैं तो पिछले वर्ष के CSK दस्ते की तुलना में कई बदलाव नहीं हुए हैं। टीम निशान तक कर रही है। इसलिए, प्रबंधन दस्ते के साथ ज्यादा फेरबदल नहीं करना चाहता।

VIVO IPL 2021: Chennai Super Kings Players 2021 List: CSK Squad 2021

CSK दस्ते को हमेशा लगता है कि उन सभी का सबसे अच्छा संतुलित दस्ता है। सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा के साथ-साथ फाफ डु प्लेसिस की टीमें काफी मजबूत दिख रही हैं।

क्योंकि उनमें से ज्यादातर मैच विजेता हो सकते हैं। रवींद्र जडेजा अभी राष्ट्रीय टीम में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के रूप में प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसलिए, यह देखने का समय है कि वह इस साल के आईपीएल के साथ कैसे जाता है। उन्हें समर्थन देने के लिए, CSK के पास सैम क्यूरन और ड्वेन ब्रावो हैं।

गेंदबाजी की ताकत की बात करें तो उनके पास भारतीय गेंदबाज पीयूष चावला, कर्ण शर्मा और दीपक चाहर हैं। हरभजन सिंह का अमूल्य अनुभव भी बड़ी मदद करेगा।

अपने विदेशी गेंदबाजों जोश हेज़लवुड, इमरान ताहिर, लुंगी एनगिडी और मिशेल सेंटनर के पास आने से शानदार गेंदबाजी आक्रमण का ख्याल रखा जाएगा।

यदि आप नीलामी 2021 CSK को देखते हैं, तो यहां देखने के लिए बहुत कुछ नहीं है। उन्होंने सिर्फ 4 खिलाड़ियों को खरीदा।

5.5 करोड़ आईएनआर के लिए सैम क्यूरन को अपनी तरफ से जोड़ना, उन्हें एक बड़ी बात लगती है।

6.75 करोड़ के लिए पीयूष चावला, 2 करोड़ के लिए जोश हेज़लवुड और 20 लाख रुपये में आर साई किशोर। CSK की वर्तमान टीम की ताकत 16 भारतीय खिलाड़ियों और 8 विदेशी खिलाड़ियों के साथ है।

CSK प्रशंसक के रूप में, हम सभी आईपीएल सीजन 14 के बारे में उत्साहित हैं। CSK के किसी भी मैच को मिस नहीं करना चाहते हैं।

फिर जल्द से जल्द टिकट बुक करें चाहे ऑनलाइन या ऑफलाइन चेपक स्टेडियम में। आप BookMyShow से ऑनलाइन आईपीएल टिकट बुक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक की जांच कर सकते हैं।

तो, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 के मैच शेड्यूल, दस्ते और टिकट के बारे में सभी नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए, हमारे साथ जुड़े रहें।

Chennai Super Kings (CSK) 2021 Team Retained Players & Squad List

VIVO IPL 2021: Chennai Super Kings Players 2021 List: CSK Squad 2021
VIVO IPL 2021: Chennai Super Kings Players 2021 List: CSK Squad 2021
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान)
फाफ डू प्लेस्सिस
रुतुराज गायकवाड़
सुरेश रैना
अम्बाती रायुडु
एन. जगदीसन (विकेटकीपर)
रविन्द्र जड़ेजा
सैम कर्रन
ड्वेन ब्रावो
कर्ण शर्मा
आर. साईं किशोर
मिचेल सेंटनर
इमरान ताहिर
दीपक चाहर
शार्दुल ठाकुर
लुंगी एंगिड़ी
जोश हेजलवुड
के.एम. आसिफ

Chennai Super Kings (CSK) 2021 Team Bought in Auction Players & Squad List

मोइन अली
के. गौथम
चेतेश्वर पुजारा
एम. हरिसंकर रेड्डी
के. भगथ वर्मा
सी. हरी निशांथ
रॉबिन उथप्पा

निष्कर्ष

अंत में आशा करता हूँ कि यह VIVO IPL 2021: Chennai Super Kings Players 2021 लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान कि गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस VIVO IPL 2021: Chennai Super Kings Players 2021 लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रो व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें।

इसके अतिरिक्त यदि आपके मन में VIVO IPL 2021: Chennai Super Kings Players 2021 लेख से संबंधित कोई प्रश्न उठ रहा है? तो आप कमेंट के माध्यम से हमसे पूछ सकते हैं।

हम आपके द्वारा पूछे गए सभी के प्रश्नों का उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे। भविष्य में भी हम आपके लिए ऐसे ही रोचक व उपयोगी लेख लाते रहेंगे।

अतः आप भविष्य में प्रकाशित होने वाले सभी लेखों कि ताज़ा जानकारी के लिए कृपया हमारे फेसबुक पेज और वेबसाइट को Subscribe कर ले।

ताकि आपको भविष्य में प्रकाशित होने वाले लेखों की ताज़ा जानकारी समय पर प्राप्त हो जाये।

धन्यवाद…

Chennai Super Kings Players 2021 List & Chennai Super Kings Players 2021 List in Hindi

Leave a Comment